UP Police Recruitment: 2019 तक भर्ती होंगे 1 लाख कॉन्स्टेबल, नवंबर से प्रोसेस शुरू

UP Police 51216 Constable Recruitment 2019

UP Police Recruitment: 2019 तक भर्ती होंगे 1 लाख कॉन्स्टेबल, नवंबर से प्रोसेस शुरू
UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में 56,778 पदों पर भर्ती, योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने की घोषणा

UP Police Constable Recruitment 2018: उत्‍तर प्रदेश पुलिस में कांस्‍टेबल के 50 हजार से अध‍िक पदों पर भर्ती होगी। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नत‍ि बोर्ड ने इस संबंध में पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है।
UP Police में बंपर भर्तियों की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। 2019 तक यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल्स के करीब 1 लाख पद भरे जाएंगे। यह पद पुलिस के कई महकमों में भरे जाने हैं जिसने जेल और फायरमैन डिपार्टमेंट भी शामिल है। यूपी पुलिस में भर्तियों की प्रक्रिया को इस साल नवंबर में शुरू किया जाएगा। हालांकि कुछ भर्तियों की प्रक्रिया इस समय भी चल रही है।

यहाँ से अप्लाई करे : Click Here

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के निर्देश पर यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 50 हजार से अध‍िक पदों पर भर्ती होगी। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नत‍ि बोर्ड ने इस संबंध में पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। कुल पदों की संख्‍या 56,778 है, जिसमें सिविल पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के पद 51216 हैं। यूपी पुलिस में इस वक्‍त करीब 1.45 लाख पद खाली हैं। इनमें से सर्वाध‍िक पद स‍िपाही के हैं। यूपी में लंबे समय से स‍िपाहियों की कमी है जिसकी वजह से काम में भी दिक्‍कतें पैदा होती हैं। अब यूपी पुलिस 56,778 पदों को भरने जा रही है।

गुरुवार को उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह अरव‍िंद कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन पहली नवंबर से 30 नवंबर तक लिए किए जा सकेंगे। लिखित परीक्षा 4 व 5 जनवरी 2019 को कराई जाएगी।

यहाँ से अप्लाई करे : Click Here

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि 51,216 कॉन्स्टेबल पुलिस फोर्स में भर्ती होंगे, 3,668 जेल वार्डन के रूप में और 1,924 फायरमैन के रूप में भर्ती होंगे। 5 नवंबर को इन भर्तियों से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि इस समय यूपी पुलिस में करीब 42 फीसदी कॉन्स्टेबल्स की कमी है। जनवरी में इसके लिए एग्जाम होगा और जून-जुलाई 2019 में करीब 97,000 कॉन्स्टेबल्स को भर्ती कर लिया जाएगा।
प्रिंसिपल सेक्रेटरी (होम) अरविंद कुमार ने इस दौरान मीडिया को बताया कि कॉन्स्टेबल्स की भर्ती के लिए केवल लिखित टेस्ट लिया जाएगा। इसके लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा। इस साल 41,250 कॉन्स्टेबल्स की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

यहाँ से अप्लाई करे : Click Here